Add To collaction

अंगारा की जंग

"अंगारा की जंग"
पब्लिकेशन-तुलसी कॉमिक्स
संख्या-07
पेज-32 वर्ष-?
कथा-परशुराम शर्मा,चित्र-प्रदीप साठे,सम्पादन-प्रमिला जैन
सीरीज-इस सीरीज में कुल तीन भाग हैँ...
1)अंगारा
2)अंगारा की जंग
3)अंगारा का आतंक

नमस्कार मित्रों,
बात करेंगे "अंगारा" सीरीज के इस दूसरे भाग की जिसके पहले भाग के बारे में कल बताया जा चूका है.अगर आपने अब तक वो नहीं पढ़ा है तो पहले उसे ख़त्म कर लीजिये नहीं तो ये कहानी अधूरी लगेगी."अंगारा" की बात करें तो ये "तुलसी कॉमिक्स" का एक बहुत ही प्रसिद्द सुपरहीरो था जिसकी कहानियाँ बहुत अच्छी होती थी.कारण था इस हीरो की कॉमिक्स में बनी मशहूर आर्टिस्ट "साठे" जी की आर्ट और "परशुराम" जी की उम्दा कहानियाँ जो इस सुपरहीरो की कॉमिक्स में चार चाँद लगा देती थी.अगर अभी तक आपको इसके बारे में कुछ भी नहीं पता है तो ये शुरूआती सीरीज पढ़ डालिये.यकीन माने ये हीरो आपको जरूर पसंद आएगा.

कहानी-अपने निर्माता "डॉ कुणाल" से किये वादे को पूरा करने और अपने द्वीप को आजाद कराने के लिए "अंगारा" अपनी दोस्त व्हेल रानी के साथ निकल पड़ता है जहाँ बीच रास्ते में उसका मुकाबला विशालकाय गरुड़ "जटायु" से होता है."अंगारा" से हार मानकर वो उसका दोस्त बन जाता है और "अंगारा द्वीप" को अमेरिकी सैनिकों के चंगुल से आजाद कराने के अभियान में वो भी "अंगारा" के साथ हो लेता है."अंगारा द्वीप" जिसके चप्पे-चप्पे पर हथियारबंद सैनिक घूम रहे हैँ और जहाँ परिंदा भी पर नहीं मार सकता,"अंगारा" उसमें घुस कर उनके कैंप को तबाह करने का प्लान बनाता है.फिर क्या हुआ?क्या आधुनिक हथियारों से लैस सैनिको से "अंगारा" अपना द्वीप आजाद करा पाया?क्या उसका द्वीप में बने अमेरिकी कैंप्स को बर्बाद करने का प्लान सफल हुआ?क्या व्हेल और "जटायु" उसकी कुछ मदद कर पाए?क्या डॉक्टर कुणाल वापस अपनी ज़मीन पर लौट पाए?ये सब जानने के लिए आपको सीरीज का ये दूसरा भाग पढ़ना होगा.

बेस्ट सीन-जंगल में कमांडो "अंगारा" और बहुत सारे सैनिकों के बीच की लड़ाई बहुत जबरदस्त लगती है.

क्यों पढ़ें-अगर "अंगारा" की शुरूआती जन्मकथा को जानने की इच्छा रखते हो.
क्यों ना पढ़ें-अगर "अंगारा" को बिल्कुल भी पसंद ना करते हो.
रेटिंग-8/10

धन्यवाद
महाकाल की कृपा बनी रहे. 
कानपुर वाला अभिषेक🙏😊

   17
8 Comments

Antara choudhury

05-Jun-2021 10:33 PM

Bhahut acche 😊

Reply

Apeksha Mittal

05-Jun-2021 09:42 PM

Good

Reply

Seema Priyadarshini sahay

05-Jun-2021 09:38 PM

अभिषेक जी,आप कॉमिक्स की पटकथा लिखते हैं क्या? इस संबंध में कुछ जानकारी देंगे। मैंने ऐक दो कॉमिक प्रतियोगिता में लिखा था पर बात नहीं बनी

Reply

Abhishek Mishra

05-Jun-2021 09:41 PM

जी😊

Reply